Home फीलिंग्स किसी को अपने प्यार में पागल कैसे किया जा सकता है?

किसी को अपने प्यार में पागल कैसे किया जा सकता है?

by Ajay Sheokand
0 comment
Kisi ko apne pyar me pagal kaise kiya ja sakta hai

बहुत बार ऐसा होता है कि जब हम कॉलेज में जाते हैं ट्रेन में जाते हैं या कहीं पर भी अपने किसी रिश्तेदार के घर जाते हैं किसी फंक्शन में जाते हैं तो हमें कोई व्यक्ति पसंद आ जाता है और उसे हम यह भी कह सकते हैं की पहली नजर में प्यार हो जाना।

फिर हम चाहते हैं कि सामने वाले पर्सन को भी हमसे प्यार हो जाए। आज के इस लेख में हम आपको यह बताने का प्रयास करेंगे कि किसी को अपने प्यार में पागल कैसे किया जा सकता है। 

किसी लड़के को अपने प्यार में गिरने का तरीका 

हमारे समाज में यह माना जाता है कि यदि लड़की किसी लड़के को अप्रोच करती है तो इससे उसकी सेल्फ रिस्पेक्ट कम हो जाती है। लेकिन ऐसा नहीं होता है आमतौर पर देखा गया है कि लड़कों ने ही लड़कियों को अप्रोच किया है। 

  • यदि आप वास्तव में चाहती हैं कि कोई लड़का आपके प्यार में गिर जाए तो जरूरी है कि आप उसको अपने दिलचस्पी के बारे में बताने का प्रयास करें। ऐसा आप डायरेक्ट न बता कर उसे मजाक मजाक में बता सकती हैं। जी हां किसी को अपने प्यार में गिराने के लिए फ्लर्ट करना आना बहुत ज्यादा जरूरी होता है। जब भी आप उस लड़के से बात करें तो अपनी बातों को इस तरह का रखें कि उसको एक अंदाजा लग जाए कि आप उसमें दिलचस्पी ले रही हैं। उसके साथ थोड़ा-थोड़ा मजाक कीजिए उसे थोड़ा-थोड़ा परेशान कीजिए इससे आपको अवश्य मदद मिलेगी। 
  • किसी लड़के से बात करने के लिए यह भी जरूरी है कि आप उसकी तारीफ करें यहां पर हमारा मतलब यह नहीं है कि आप उसकी फालतू की तारीफ करते जाएं। क्योंकि इससे उसको सीधी तरीके से पता चल जाएगा कि आप उसकी थोड़ी-थोड़ी तारीफ करनी चाहिए जैसे कि आप उसके शर्ट के कलर की तारीफ कर सकती हैं आपके आसपास से गुजरे आपको उसे अपने जेस्चर से बता देना चाहिए कि आप उसमें दिलचस्पी ले रहे हैं जैसे कि आप उसे हल्की से मुस्कुराहट दे सकती है यदि आप सामने से बात करने में हिचकिचाहट हो रही है तो आप ग्रुप में बैठते हुए उससे आई कांटेक्ट मेंटेन कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें:- लड़की कैसे पटाए

लड़के को अपने प्यार में पागल कैसे करें?

प्रत्येक लड़की यह चाहती है कि उसका पार्टनर यानि कि लड़का उसके प्यार में पागल रहे क्योंकि लड़कियों को अटेंशन से बहुत ज्यादा प्यार होता है। वह चाहती है कि उनका पार्टनर उन्हें अटेंशन दे।

  • यदि आपकी बात आपके क्रश से सिर्फ चैट्स में हो रही है तो ऐसा करना भी बहुत ज्यादा आसान है। इस एहसास के लिए आपको ऐसे विषय पर चैट करनी चाहिए जो की दिलचस्प भी हो साथ ही आपके पार्टनर को पसंद भी हो जैसे कि यदि आपका पार्टनर पसंद भी हो। जैसे कि यदि आपका क्रश क्रिकेट में दिलचस्पी रख रहा है तो आप उससे क्रिकेट के विषय में बात कर सकते हैं इसके अलावा यदि रहे टीवी सीरियल किसी अन्य या फिर किसी पुस्तक में दिलचस्पी रखता है कि आप उसके विषय में बात करके अपनी बातों को बढ़ावा दे सकते हैं।
  • किसी लड़के को अपने प्यार में गिरने के लिए जरूरी होता है कि आपके अंदर भी कॉन्फिडेंस हो। इसीलिए यदि आप चाह रहे हैं कि आपका पार्टनर आपके प्यार में गिर जाए तो आपको अपने अंदर कॉन्फिडेंस लाने की जरूरत है। कॉन्फिडेंस जब आता है जब अपने लुक से अपने आप से प्यार करना शुरू कर देते हैं। आप जो भी पहने उसमें कॉन्फिडेंस का एहसास करें। कोशिश कीजिए कि आप ऐसे कपड़े पहने जो आपको कंफर्टेबल फील कराएं। फैशन के हिसाब से चलना हमेशा ठीक नहीं होता है साथ ही यदि आप फैशन के साथ ही अपना कंफर्टेबल जॉन को भी देखते हैं तो आपको काफी अच्छा लगेगा। 
  • लड़कों को आकर्षित करने के लिए यह भी जरूरी होता है कि आप उन्हें अपनी ओर खींचे। उनके इंटरेस्ट में दिलचस्पी दिखाएं। उनके परिवार के बारे में बातचीत करें। उनसे उनकी पसंद और नापसंद पूछने का प्रयास करें यदि वह परेशान है तो उनका साथ देने का प्रयास करें उनसे उस विषय पर बात करें जिन्हें लेकर वह इनसिक्योर हो रहे है। लेकिन हमेशा यह चाहते हैं कि सामने वाला व्यक्ति उनकी बात बिना कहे ही समझ जाए क्योंकि लड़के अपनी फिलिंग्स एक्सप्रेस करने में ज्यादा अच्छे नहीं होते हैं।

निष्कर्ष

आशा करते हैं कि ऊपर बताए गए तरीकों के माध्यम से आप किसी को भी अपने प्यार में पागल करने के लिए तैयार होंगे। दरअसल हमारी पर्सनालिटी में छोटे-छोटे बदलाव को लाकर यह संभव है।

इसे आप पर्सनालिटी डेवलपमेंट का एक तरीका भी मान सकते हैं किसी को अपने प्यार में गिराना इतना मुश्किल काम भी नहीं है जितना हम समझ लेते हैं। लेकिन हां किसी व्यक्ति को प्यार हो जाने के बाद उसे थाम कर रखना अवश्य मुश्किल होता है।

You may also like

Leave a Comment

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.