Home मनोरंजन दूसरे की फेसबुक आईडी खोलने का तरीका 

दूसरे की फेसबुक आईडी खोलने का तरीका 

by Dev
0 comment
dusre ki facebook ID kholne ke tarike

जब से सोशल मीडिया आया है तब से दुनिया में लगभग हर चीज बहुत ज्यादा आसान हो गई है। लोग खासतौर से फेसबुक और इंस्टाग्राम का खूब इस्तेमाल किया करते हैं। लेकिन फेसबुक और इंस्टाग्राम की सबसे बड़ी बात यह है कि आपको इन्हें चलाने के लिए अपना एक यूनिक पासवर्ड बनाना पड़ता है और अक्सर यह देखा गया है कि गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड एक दूसरे के फेसबुक पासवर्ड पाना चाहते हैं। हम आपको यह बता रहे हैं कि दूसरे की फेसबुक आईडी खोलने का तरीका क्या है। 

किसी दूसरे की फेसबुक आईडी खोलने का तरीका 

क्या आप भी किसी अन्य व्यक्ति की फेसबुक आईडी खोलना चाह रहे हैं और दूसरे व्यक्ति की फेसबुक आईडी का पासवर्ड पाना चाह रहे हैं। हम आपको यहां तरीका बताने जा रहे हैं किसी दूसरे व्यक्ति की फेसबुक आईडी खोलने का। 

facebook ID kholne ke tarike

* सबसे पहले आपको अपने फोन के ब्राउज़र में फेसबुक की ऑफिशल वेबसाइट पर चले जाना है। सबसे पहले हम आपको यह बता दे कि किसी भी दूसरे व्यक्ति की फेसबुक आईडी खोलने के लिए आपको या तो उसकी ईमेल आईडी पता होनी चाहिए या फिर फोन नंबर क्योंकि किसी भी प्रकार से किसी भी फेसबुक आईडी को खोलने के लिए फोन नंबर या ईमेल आईडी पर ओटीपी अवश्य जाता है। 

एक नज़र में आप यह भी पढ़ सकते है : ड्रीम 11 में रैंक कैसे लाएं?

* जैसे ही आप ऑफिशल वेबसाइट खोलेंगे आपके सामने लॉग इन करने का पेज खुल कर आ जाएगा। वहां पर आपको फॉरगेट अकाउंट पर क्लिक कर देना है। यहां पर आपको या तो ईमेल आईडी डाल देनी है या फिर फोन नंबर।

आपको उस व्यक्ति की ईमेल आईडी या फोन नंबर डालना है जिसकी आईडी आप खोलना चाह रहे हैं। अब यह आपके नंबर या फिर आपके द्वारा दर्ज की गई ईमेल आईडी पर एक 6 अंकों का ओटीपी कोड भेजेगा। 

ध्यान दे : फ्री फायर से पैसे कमाने का तरीका 

* कुछ लोगों के पास यदि उसे फोन नंबर या फिर उसे ईमेल आईडी की एक्सेस नहीं है तो आप डिड’टी गेट ए कोड पर क्लिक कर आगे बढ़ सकते हैं। अब आपके सामने बहुत से फेसबुक अकाउंट आ जाएंगे जो आप उसे व्यक्ति के नाम से होंगे जिसकी आईडी आप खोलना चाह रहे हैं। अब आपको इसमें से अपना अकाउंट ढूंढ कर उसे पर क्लिक कर आगे बढ़ जाना है।

bina pasward ke facebook ID kase khole

जैसे ही आप ऐसा करेंगे तो आपने जिस भी अकाउंट को सेलेक्ट किया है उससे जुड़े हुए फोन नंबर या ईमेल आईडी पर एक कोड चला जाता है। जैसे ही आप इस कोड को एंटर करते हैं आपको रिसेट पासवर्ड का ऑप्शन नजर आ जाएगा।

यह भी पढ़े : एक्टर बनने के लिए क्या करना पड़ता है: अभिनय करियर की शुरुआत की पूरी जानकारी

* लेकिन यदि आप दी गई लिस्ट में से किसी भी अकाउंट से एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं तो आपको दूसरा तरीका अपनाने की आवश्यकता होगी। वहां पर एक और ऑप्शन आता है नो लोंगर हैव एक्सेस तो थिस अकाउंट आपको उसे पर क्लिक कर देना है। अब आप उसे मेल आईडी या फिर फोन नंबर को डाले जिससे आप आसानी से एक्सेस कर सकते हैं यह उसी मेल या फोन नंबर पर यह ईमेल पर रीसेट लिंक भेजेगा। आप वहां से फेसबुक आईडी का पासवर्ड रिसेट कर सकते हैं।

दूसरों की फेसबुक आईडी खोलने के तरीके क्या है? 

यदि आपके ऊपर दिया गया तरीका पसंद नहीं आ रहा है और आप चाहते हैं कि आपको कोई और तरीका पता चले जिससे कि आप दूसरों की फेसबुक आईडी खोल पाए तो हम आपको नीचे एक और तरीका बताने जा रहे हैं। 

* सबसे पहले आपको अपने वेब ब्राउज़र में फेसबुक की साइट पर लॉगिन कर लेना है। 

facebook account kase bnaye

* आप चाहे तो ट्रस्टेड कांटेक्ट के माध्यम से अपनी फेसबुक आईडी या फिर किसी दूसरे की फेसबुक आईडी खोल सकते हैं। जैसे की यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति की फेसबुक आईडी खोलना चाह रहे हैं जिसने आपको फेसबुक में अपने ट्रस्टेड कांटेक्ट में ऐड किया है तो यह बहुत आसान हो जाएगा।

आप यह भी पढ़ सकते है : विन्जो ऐप से पैसे कमाने के तरीके

* यदि आप ईमेल आईडी और फोन नंबर के माध्यम से फेसबुक आईडी खोल पाने में सक्षम नहीं है तो आप किसी ट्रस्टेड कांटेक्ट को बोल सकते हैं और वह आपको एक रिकवरी कोड जनरेट कर कर दे देगा जिसे डालने पर आपकी फेसबुक आईडी आसानी से खुल जाएगी।

* आपको यह ऑप्शन मेनू बार में फेसबुक के टॉप राइट कॉर्नर में नीले रंग में नजर आ जाएगा। 

* लेफ्ट कलम के टॉप में आपको यह दिखाई देगा। 

facebook ID me strong pasward kase lgaye

* यहां पर आपको पॉप अप नजर आ जाएगा ऐड ट्रस्टेड फ्रेंड्स। बस वहां पर जाकर आपको ट्रस्टेड फ्रेंड्स को अपने फेसबुक आईडी में ऐड कर सकते हैं आप चाहे तो भविष्य में इनका फेसबुक आईडी खोल दीजिए।

यहां पर हमने आपको दूसरे की फेसबुक आईडी खोलने का तरीका बताया है हालांकि इनका इस्तेमाल किसी गुनाह के लिए नहीं किया जाना चाहिए और दूसरों की प्राइवेसी में घुसना बहुत ज्यादा गलत बात होती है। हमें कभी भी किसी के फेसबुक आईडी के पासवर्ड को लेकर ज्यादा उत्सुक नहीं रहना चाहिए। इस लेख को सामान्य लेख की दृष्टि से ही देखें।

You may also like

Leave a Comment

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.